Header Ads

पेटस्मार्ट में फेरेट्स की कीमत कितनी है?

पेट्समार्ट में फेर्रेट की कीमत क्या है? अद्यतन 2023

किसे फेर्रेट बाड़े में घूमना और इन लंबे अंगों वाले, व्यक्तित्व-चालित प्राणियों को देखना (और उम्मीद है कि उनके साथ खेलना) पसंद नहीं है? फेरेट्स पालतू जानवरों की दुकान के खरीदारों के बीच पसंदीदा हो सकते हैं, लेकिन कई लोग उन्हें खरीदने में सक्षम नहीं हैं।

तो एक फेर्रेट की कीमत वास्तव में कितनी है? यह कई कारकों पर निर्भर करता है, जिसमें यह भी शामिल है कि आपको किस आपूर्ति की आवश्यकता है और विशेष वस्तुएं हैं या नहीं। हालाँकि, पेटस्मार्ट पर खरीद के लिए कोई फेर्रेट उपलब्ध नहीं है।

पेटस्मार्ट वर्तमान में फेरेट्स नहीं बेचता है!

पेटस्मार्ट वर्तमान में फेरेट्स नहीं बेचता है। उन्होंने फिलहाल इंडस्ट्री से दूर रहने का ही फैसला किया है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह तथ्य भविष्य में नहीं बदलेगा, बस इतना है कि उनके पास वर्तमान में फेरेट्स नहीं हैं।

हालाँकि, उनके पास कुछ फेर्रेट आपूर्तियाँ हैं। आपको भोजन, पिंजरे, खिलौने और मनोरंजन के अन्य साधन जैसी आवश्यकताएं मिल सकती हैं, लेकिन कोई वास्तविक फेरेट्स नहीं।

मैं फेरेट्स कहां से खरीद सकता हूं?

फेरेट्स विभिन्न अतिरिक्त स्रोतों से उपलब्ध हैं। हम दृढ़तापूर्वक अनुशंसा करते हैं कि आप खरीदने से पहले यह जांच लें कि स्रोत प्रतिष्ठित है या नहीं। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह एक बीमार या अस्वस्थ फेर्रेट है क्योंकि इससे उनका जीवनकाल छोटा हो सकता है और पशु चिकित्सक का बिल महंगा हो सकता है।

प्रजनक

कुछ प्रजनक फेरेट्स बेचने में माहिर हैं। कुछ प्रजनक दूसरों की तुलना में अधिक नैतिक होते हैं, इसलिए उच्च कूड़े की सफलता दर वाले एक प्रतिष्ठित प्रजनक को चुनना महत्वपूर्ण है। एक निजी ब्रीडर से फेर्रेट खरीदने की लागत $100 से $500 तक हो सकती है।

पालतू पशु भंडार

आप कई अन्य पालतू जानवरों की दुकानों पर फेरेट्स खरीद सकते हैं। चूंकि सभी पालतू पशु स्टोर लगातार फेरेट्स नहीं बेचते हैं, इसलिए यह देखने के लिए पहले से कॉल करना सबसे अच्छा है कि क्या उनके पास स्टॉक में कोई है। चूंकि पालतू जानवरों की दुकानें तीसरे पक्ष के विक्रेता हैं, इसलिए इन स्थानों पर फेरेट्स की कीमत आमतौर पर अधिक होती है। कभी-कभी, एक फेर्रेट की कीमत $400 या उससे भी अधिक हो सकती है।

निजी विक्रेता

निजी विक्रेता आमतौर पर वे लोग होते हैं जो फेर्रेट खरीदने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं, लेकिन फिर उन्हें एहसास होता है कि वे अब ज़िम्मेदारी नहीं चाहते हैं या किसी भी कारण से फेर्रेट की देखभाल नहीं कर सकते हैं।

ये लोग आम तौर पर हमेशा के लिए घर पाने की उम्मीद में फेरेट्स को दोबारा बेचते हैं। ज्यादातर मामलों में, विक्रेता आपको बदले में कुछ आपूर्ति देगा। अन्य समय में, आपको फ़ेरेट को घर लाने से पहले सभी ज़रूरत की चीज़ें खरीदनी होंगी। कुछ लोग अपने फेरेट्स के लिए अत्यधिक ऊंची कीमतें वसूल सकते हैं, लेकिन आप आमतौर पर उन्हें काफी सस्ती कीमतों पर पा सकते हैं।

एक और लाभ यह है कि बहुत से लोग फेरेट्स के जोड़े जोड़ते हैं और उन्हें एक साथ बेचते हैं। आप इस तरह से ढेर सारा पैसा बचा सकते हैं, लेकिन आपको यह विचार करना होगा कि फेरेट्स ने जो आदतें और व्यक्तित्व विकसित किए हैं वे नए मालिक के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। आपूर्ति और उनके साथ आने वाले फेरेट्स की संख्या के आधार पर, आप $25 से $500 तक कहीं भी खर्च कर सकते हैं।

बचाव

कुछ लोग अब अपने पालतू जानवरों की देखभाल नहीं कर सकते। ये लोग अपने पालतू जानवरों के लिए नए घर ढूंढने में मदद के लिए बचाव और आश्रय स्थल चुनते हैं। बचाव और आश्रयों से पालतू जानवर खरीदने का एक वास्तविक लाभ यह है कि एक लाइसेंस प्राप्त पशुचिकित्सक खरीद के समय उनकी पूरी तरह से जांच करेगा और पशु चिकित्सा देखभाल पूरी करेगा।

कुछ एप्लिकेशन प्रक्रियाएं अधिक शामिल हैं और आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप फेर्रेट के लिए उपयुक्त हैं। कीमतें आम तौर पर बहुत सस्ती होती हैं, जो कि फेर्रेट के प्रवास के दौरान आवश्यक आपूर्ति और पशु चिकित्सा देखभाल को कवर करने के लिए पर्याप्त होती हैं। आमतौर पर, कीमतें $75 से $300 तक होती हैं।

फेरेट्स से संबंधित अन्य खर्चे

फेरेट्स को सीधे खरीदना काफी महंगा हो सकता है, लेकिन यह आपके खर्चों को सीमित नहीं करता है। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपको अपने फेरेट के लिए पहले से ही आपूर्ति खरीदनी होगी। यहां कुछ और खर्चों के बारे में सोचना है।

फेर्रेट आपूर्ति

फेरेट्स को पिंजरे, पानी की बोतलें, भोजन के बर्तन, झूला और कूड़े के बक्से की आवश्यकता होती है।

फेर्रेट खाना

फेर्रेट को घर लाने के लिए, उन्हें उचित पोषण प्रदान करना महत्वपूर्ण है। फेर्रेट भोजन स्थानीय पालतू खुदरा विक्रेताओं जैसे पेटस्मार्ट या ऑनलाइन से खरीदा जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप एक गुणवत्तापूर्ण ब्रांड का भोजन खरीद रहे हैं जो आपके फेर्रेट को हर दिन सही मात्रा में पोषण प्रदान करेगा।

फेर्रेट एंटरटेनमेंट

फेरेट्स को व्यस्त रहने के लिए अन्य चीजों की आवश्यकता होती है। उन्हें खेलना पसंद है और उनके लिए चबाने के लिए नए खिलौने रखना बहुत रोमांचक हो सकता है। याद रखें कि जब आप अपना फेर्रेट घर लाते हैं, तो आपके पास उनके लिए कम से कम कुछ खिलौने होने चाहिए।

संक्षेप में

फेरेट्स बड़े मज़ेदार होते हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इतने सारे लोग इन आकर्षक छोटे पालतू जानवरों से प्यार करने लगते हैं। दुर्भाग्य से, पेटस्मार्ट वर्तमान में फेरेट्स नहीं रखता है। यदि आप पेटस्मार्ट से फेरेट खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप बाद में जांच कर देख सकते हैं कि क्या वह बदल गया है। हालाँकि, फेरेट्स खरीदने की अन्य संभावनाएँ भी हैं। अपना शोध करें और किसी प्रतिष्ठित प्रजनक, बचावकर्ता या निजी विक्रेता से खरीदें।

No comments